भारत में जल्द लांच होगी 2024 Husqvarna Svartpilen 250 जानिए कीमत, खास फीचर्स और कीतना देगी माइलेज।

Husqvarna Svartpilen 250: दोस्तों हमारे एक ओर शानदार आर्टिकल में आपका स्वागत है, Husqvarna ने इस बाइक में हैवी अपडेटेड Husqvarna Svartpilen 250 और बिल्कुल नए Svartpilen 401 को लॉन्च करके भारत में अपनी दूसरी पारी की शुरुआत की है। स्वीडिश ब्रांड सिर्फ यहां तक रुकने की योजना नहीं बना रहा है क्योंकि उसने भारतीय बाजार के लिए कई मॉडलों की योजना बनाई है। उनमें से एक नई Husqvarna Svartpilen 250 है, जो नई Vitpilen 250 पर आधारित है, आई दोस्तों इस बाइक के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Husqvarna Svartpilen 250 भारत में कीमत

2024 Husqvarna Svartpilen 250

ARAI, कंपनी द्वारा पता चला है कि जल्द ही लांच होगी नया क्वार्टर-लीटर ब्लैक एरो, 2024 की Husqvarna Svartpilen 250cc यानी कि, Svartpilen अपने सिल्वर एरो, यानी, Vitpilen समकक्ष के समान डायमेंशन साझा करता है। हालांकि होमोलोगेशन दस्तावेज़ से पता चलता है कि पहला मॉडल बाद वाले मॉडल से लंबा होगा यह कम्पनी का कहना है।

दोस्तों Husqvarna Svartpilen 250 बाइक अनिवार्य रूप से Svartpilen 250 में एक लम्बे हैंडलबार दिया गया है जो बाइक को यूनिक बनाता है। जैसा कि बड़े Svartpilen 401 में दिया गया था ठीक वैसे ही स्क्रैम्बलर स्टाइल बाइक को भी Vitpilen से अलग बनाता है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि अपने पिछले अवतार में, Husqvarna Svartpilen 250 में एक कैफे रेसर का अधिक स्पोर्टी रुख था। हालांकि, नए-जीन मॉडल में बदलाव के साथ-साथ, Vitpilen को भी अब रोडस्टर के रूप में बनाया गया है।

New Husqvarna Svartpilen 250: स्पेसिफिकेशन और नए फीचर्स।

दोस्तों अब बात करते हैं Husqvarna Svartpilen 250 के स्पेसिफिकेशन की, बिल्कुल नई Husqvarna Svartpilen 250 cc जैसी ही अंडरपिनिंग साझा करेगी। इसका मतलब यह है कि एक नए स्टील ट्रेलिस फ्रेम पर बैठेगा जो एक नॉन-एडजस्टेबल 43 मिमी अप साइड फ्रंट फोर्क्स और एक रियर पर मोनोशॉक सस्पेंशन भी है। स्टॉपिंग ड्यूटी 320 मिमी फ्रंट डिस्क और डुअल-चैनल ABS द्वारा सपोर्टिड 240 मिमी रियर डिस्क ब्रेक द्वारा की जाएगी।

दोस्तों अब फीचर्स की बात करते हैं तो Husqvarna Svartpilen 250 में 5-इंच की TFT इंस्ट्रूमेंट पैनल दिया जाएगा जो कि ऑप्शनल ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से लैस है। अन्य एक्सपेक्टेड फीचर्स में राइड-बाय-वायर, स्विचेबल रियर ABS, Full एलईडी लाइटिंग के साथ, एक Type-C चार्जिंग पोर्ट भी मिलेगा और एक क्विकशिफ्टर भी शामिल हैं। अपनी स्क्रैम्बलर प्रकृति के साथ चलते हुए, स्वार्टपिलेन को तार-स्पोक रिम्स से लैस करेगा जो कठिन इलाकों में लचीले हैं और दोहरे उद्देश्य वाले टायरों से सुसज्जित हैं, जो संभवतः पिरेली स्कॉर्पियन्स हो सकते हैं।

2024 Husqvarna Svartpilen 250: इंजन स्पेसिफिकेशन।

Husqvarna Svartpilen 250 में 249cc का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड- कूल्ड, DOHC, 4-वाल्व इंजन होगा जो 9250 आरपीएम पर 30.57 बीएचपी और 7250 आरपीएम पर 25 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह मोटरसाइकिल 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आएगी।

New Husqvarna Svartpilen 250: नए फीचर्स

Husqvarna Svartpilen 250 भारत में कीमत।

स्वार्टपिलेन 250 की कीमत की बात करें तो इस Amazing Look वाली Bike की कीमत आपको 1.80 लाख रुपए है यह बाइक भारतीय (Ex-Showroom) में देखने को मिल जायेगी। दोस्तों आपको हैरानी होगी कि कंपनी द्वारा अपनी बाईक की कीमत कम करके भारत में बिक्री करने का फैसला लिया है क्योंकि जैसे जैसे लोगों में इन बाईको की पसंद बढती रहेगी वैसे वैसे कंपनी द्वारा इन बाईकों के रेटों में नये नये बदलाव आएंगे और अलग अलग वेरिएंट्स के साथ भी देखने को मिलती रहेगी।

Svartpilen 250 भारत में लॉन्च की तारीख।

दोस्तों अगर आप Husqvarna Svartpilen 250 बाईक को लेने की सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि कंपनी द्वारा हाल ही में इस बाईक को लाॅन्च कर दिया है। दोस्तों अपने नजदीकी बजाज शोरूम में जाकर अपनी पसंदीदा बाईक को आसानी से खरीद सकते है। Husqvarna Svartpilen 250 बाइक की बुकिंग शुरू हो चुकी है तो आप इन्हे आवश्यकता के अनुसार खरीद सकते हैं।

Husqvarna Svartpilen 250 इंजन प्रदर्शन कि बात करें तो।

Husqvarna Vitpilen 250 Bikes मे बेहतर इंजिन परफॉर्मेंस देखने को मिलेगी और यह Bikes 248.8 cc Liquid Cooled Single Cylinder दिया है जो इंजन को ठंडा रखने में मदद करता है। जो 30 Horse Power के साथ 24Nm का टोर्क उत्पन करने में सक्षम है। दोस्तों आपको इस बाइक में 6 Soft Transmission Gear Facility दिया है। जो इस बाईक के इंजन को अच्छा प्रदर्शन देता है और लम्बे समय तक टिका रहेगा।

दोस्तों अब आपको बता दें कि स्वार्टपिलेन 250 बाइक में सिंगल सिलेंडर एक सरल प्रकार का इंजन होता है जिसमें एक पिस्टन और एक सिलैंडर होता है जो आमतौर पर सिंगल सिलेंडर ज्यादातर आम बाईको में दिया जाता है लेकिन स्वार्टपिलेन 250 बाईक में आपको एक शानदार और आकर्षक लुक देखने को मिलेगा जो यूजर्स को काफी पसन्द आयेगा।

Husqvarna Svartpilen 250 माइलेज और ईंधन टैंक क्षमता।

Husqvarna svartpilen 250 stylish design वाली बाइक है जिसका माइलेज भी आपको काफी अच्छा देखने को मिल जाएगा इस बाइक के माइलेज की बात की जाए तो स्वार्टपिलेन 250 का माइलेज 35 kmpl तक मिलेगा, अतः यह बाइक आपको 1 लीटर पेट्रोल में 35 kmpl तक की दूरी तय करने में मददगार होगा। दोस्तों इसमें कंपनी द्वारा फ्यूल टैंक कैपेसिटी 9.5 लीटर की दी गई है।

दोस्तों अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो आप अपनी राय कमेंट में दे सकतेहैं और हमारे साथ जुड़े रहे जय हिंद जय भारत।

Leave a comment