Force Gurkha 5-Door को डिजिटल क्लस्टर के साथ मिलेगा नया इन्फोटेनमेंट सिस्टम और साथ ही नई डिटेल्स आई सामने।

दोस्तों आपको जानकर खुशी होगी की Force Motors ने अपकमिंग 5-door Gurkha को टीज करना शुरु कर दिया है । फोर्स इंडिया में न केवल गुरखा का 5-डोर वर्जन लॉन्च करेगी बल्कि 3-डोर वर्जन का अपडेटेड मॉडल भी लॉन्च होने वाला है । निर्माता पिछले कुछ समय से 2024 Force Gurkha 5-door को टेस्ट कर रही है । टीजर शुरू होने के बाद अब उम्मीद है कि इस ऑफरोडर की लॉन्चिंग बहुत जल्द होने वाली है‌ । जानिए पूरी डीटेल्स।

Force Gurkha 5-Door को डिजिटल क्लस्टर के साथ मिलेगा नया इन्फोटेनमेंट सिस्टम और साथ ही नई डिटेल्स आई सामने।

जानिए Force Gurkha 5-door का इंटीरियर। 

टीजर से पता चलता है कि 2024 Force Gurkha 5-door एक नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आएगी और ये एक ऑल-डिजिटल यूनिट होगा । ये ड्राइवर को सभी महत्वपूर्ण जानकारी दिखाएगा, जिसमें टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी शामिल है । इसमें एक नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी होगा, जो एक नई यूनिट होने की उम्मीद है और वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ आएगा।

इसके अलावा, टीजर से यह भी पता चलता है कि Force Gurkha 5-door को 7-सीट कॉन्फिगरेशन में पेश किया जाएगा । तो, मिड रो में एक बेंच सीट और तीसरी पंक्ति में दो अलग-अलग चेयर होंगी । हालांकि, मिड रो में कोई तीसरा हेडरेस्ट नहीं है । तीन दरवाजों वाले संस्करण में पीछे बैठने वालों को टेलगेट से या आगे की सीटों को आगे खिसकाकर प्रवेश करना होगा जो थोड़ा बोझिल हो सकता है । इसलिए, पीछे के दरवाजों का एक सेट जोड़ने से प्रवेश और निकास बहुत आसान हो जाएगा।

जानिए Force Gurkha 5-door का डायमेंशन।

Force Gurkha 5-door, 3-डोर मॉडल की तरह ही लैडर फ्रेम चेसिस पर आधारित होगा । यहां, व्हीलबेस को लम्बा किया जाएगा ताकि पीछे के दरवाजों को शामिल किया जा सके। नई गुरखा के लिए फोर्स अलॉय व्हील्स के एक नए सेट का भी उपयोग कर रही है।

अब बात करते हैं Force Gurkha 5-door के इंजन‌‌‍‍‍‍‍ की।

Force Gurkha 5-door की ये 5-डोर एसयूवी मर्सिडीज-बेंज से प्राप्त 2.6-लीटर डीजल इंजन द्वारा संचालित होगी । यह अधिकतम 89 बीएचपी की पावर और 250 एनएम का टॉर्क पैदा करता है । यह 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 4×4 सिस्टम के साथ फ्रंट और रियर लॉकिंग डिफरेंशियल के साथ आएगा जिसे टीजर में देखा जा सकता है।

New Force Gurkha 5-door का डिजाइन और स्टाइल कितना होगा।

जानिए New Force Gurkha 5-door का डिजाइन और स्टाइल कितना होगा।

Force Gurkha 5-door का डिजाइन और स्टाइल के मामले 3-डोर और 5-डोर दोनों SUV लगभग एक जैसी होंगी । बस इनके बम्पर और पिछले दरवाजे में फर्क होगा, 5-डोर गुरखा, 3 डोर फोर्स गुरखा के मुकाबले 425mm ज्यादा लंबी होगी दोनों में चौकोर हेडलैंप, ब्रांड का सिग्नेचर ग्रिल और नए 16- इंच के अलॉय व्हील दिए जाएंगे । इन ऑफ-रोडिंग एसयूवी को खरीदने वाले कस्टमर रूफ रैक जैसी कुल एक्स्ट्रा एसेसरीज भी ले सकेंगे।

नई Force Gurkha 5-door कई सीट ऑप्शन में आएगी, जिनमें 4- सीटर 3-डोर फोर्स गुरखा, 5 और 7 सीटर 5-डोर फोर्स गुरखा शामिल हैं । 7-सीटर गुरखा में दूसरी पंक्ति में बेंच सीट्स और तीसरी पंक्ति में दो अलग-अलग सीट लगाई जा सकती है।

New Force Gurkha 5-door का इंजन।

2024 Force Gurkha में 2.6 लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है । इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा, ये सेटअप 91bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है

Force Gurkha 5-door के टीजर में क्या खास।

Force Gurkha 5-door का नया टीजर इसके डेब्यू से पहले जारी किया है, जिसके अनुसार 2024 गोरखा फाइव- डोर एक नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आएगी और ये एक ऑल-डिजिटल यूनिट होगा । इसके अलावा इसमें एक नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी होगा, जो वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ आएगा।

इसके अलावा इसमें सभी पहियों के लिए हाईलाइन टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (स्पेयर व्हील सहित), फ्रंट पावर विंडो, डुअल-टोन इंटीरियर थीम, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मैनुअल हैंडब्रेक मिलेगा । इसके अलावा इस एसयूवी में तीन पंक्ति लेआउट होगा और अंतिम पंक्ति के लिए कैप्टन सीटें होंगी।

Force Gurkha 5-door में 7-सीटर लेआउट मिलेगा।

विशेष रूप से, 5-दरवाजे वाली Force Gurkha 5-door में दूसरी पंक्ति में बेंच-स्टाइल सीट और तीसरी पंक्ति में व्यक्तिगत कैप्टन सीटों के साथ 7-सीटर लेआउट मिलेगा । गुरखा की कैप्टन सीटों के हेडरेस्ट पर उनके लोगो के साथ अपहोल्स्ट्री को ड्यूल-टोन ट्रीटमेंट भी दिया गया है।

तो दोस्तों हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको कैसी लगी अगर अच्छी लगी हो तो पोस्ट को अपने दोस्तों में शेयर जरूर करें

Leave a comment