About us

Hello दोस्तों, Fresh News A To Z ब्लॉग पर आपका स्वागत है।

मैं https://freshnewsatoz.com के लिए ब्लॉगिंग कर रहा हूं मैं न तो कोई लेखक हूं और ना ही पत्रकार मगर ग्रामीण भाइयों तक अपनी बात सही जानकारी और उनकी समस्या को लोगों तक पहुंचाने के लिए ब्लॉग राइटिंग शुरू किया । अपने बारे में लिखना सबसे कठिन काम है । ऐसे नहीं कि मैं बहुत अच्छा और सब कुछ ठीक लिखता हूं मगर मेरी कोशिश यह रहती है कि आप सभी दोस्तों तक ही इनफॉरमेशन पहुंचे।

गांव हमारे देश/समाज का वह हिस्सा है जिस पर पूरे देश को जाना जाता है और हमारा देश पहले से ही एक कृषि प्रधान देश रहा है । इस कृषि प्रधान देश में कई तरह की समस्या भी ग्रामीण लोगों को आती रहती है। जैसे की नई कार या बाइक आदि इन सभी के फीचर, कीमत से लेकर टॉप स्पीड के बारे में जानकारी प्राप्त न होना इसलिए मैंने अपना ब्लॉक शुरू किया है।

लेकिन सही जानकारी नहीं, सभी तरह की सुविधा नहीं होने आदि कई कारणों से ही ग्रामीणों को वह सब लाभ और जानकारी नहीं मिलती जो एक शहर व्यक्ति को आसानी से मिल जाती है इसी उद्देश्य से यह ग्रामीण खबर ब्लॉक शुरू किया गया है । ताकि आसानी से सभी लोगों तक वह सब जानकारी पहुंचाई जा सके जो उनके लिए आवश्यक है।

मेरी कहानी (My Story)

मैं उत्तर प्रदेश के एक छोटे से गांव से हूं । प्राथमिक शिक्षा मैंने अपने गांव से पूरी की है । मेंने परीक्षा पास करने के बाद 2009 से 8 घंटे की नौकरी के साथ मैंने अपना कॉलेज कंप्यूटर कोर्स BCA (Bachelor of computer application) के साथ समाप्त किया लेकिन परिणाम से मैं खुश नहीं हुआ।

नौकरी और कॉलेज साथ करने के वजह से, मैं पढ़ाई पर ध्यान नहीं दे पाया और अब केवल नौकरी पर ध्यान दिया 2013 से 2018 तक 5 साल की नौकरी और उसके लिए दर-दर भटकना, नौकरी के दौरान देखे गए शोषण जैसे की अमीर लोगों तक सही रेट पर कार, बाइक कि कीमत सही कीमत पर लगाना और वहीं दूसरी तरफ आम आदमी यानी गरीब लोगों को वही कार, बाइक की कीमत उम्मीद से ज्यादा बता देना।

इसलिए उनकी मजबूरी का फायदा कई जगह उठते देखा जिनके लिए मैंने अपना एक ब्लॉग https://freshnewsatoz.com बनाया जिसमें में (Automobile) यानी वह सभी कार, बाइक, आदि कि कीमत से लेकर फीचर्स के बारे में जानकारी दी जाती है जिन लोगों तक यह बात पहुंचाई नहीं जाती।

मैंने क्यों बनाया Fresh News A To Z ब्लॉक?

मेरे इस ब्लॉक से लोगों को बहुत सहायता होने लगी और फिर मैंने पाया कि ऐसे ही समस्या ग्रामीण इलाकों के लोगों को भी जाती है।

मैंने पाया कि कई कारों, बाइक आदि पर डिस्काउंट या लाॅन्च होने के बाद भी मीडिया खबर नहीं पहुंचती है बड़े-बड़े मीडिया वहीं पर हो सकते हैं जो उनको कहा जाए या जो उनके लिए फायदेमंद हो नेताओं बड़ी-बड़ी सेलिब्रिटी की हर छोटी-छोटी खबर मीडिया में आती है कहां से – कहां आया, कहां जा रहा है, किसे दे रहा है, कल क्या किया, आज क्या करने वाला है जैसे कई बातें लेकिन ग्रामीण और अन्य सभी लोगों के साथ हो रहे अन्याय उनकी समस्याएं सुनने और जाने के लिए और उन तक सही जानकारी देने के लिए किसी के पास वक्त नहीं है, इसलिए हमने ब्लॉग राइटिंग शुरू की ताकि उन सभी लोगों तक पहुंचे।

ग्रामीण/किसानों और अन्य सभी लोगों की मदद के लिए एक दूसरे से जुड़ने एक दूसरे से जानकारी शेयर करने के लिए इंटरनेट एक उपयोगी माध्यम है और मुझे इसके बारे में थोड़ा ज्ञान है मगर बहुत कम जानकारी ही हिंदी में इंटरनेट पर उपलब्ध होती है । इस ब्लॉक का उद्देश्य ग्रामीण भाइयों के लिए सभी मोटर बाइक, कार से लेकर अन्य सभी ऑटोमोबाइल के बारे में आप सभी तक यह जानकारी पहुंचाई जा सके।

आम जिंदगी में आने वाले हर उसे मुद्दे से संबंधित जानकारी हिंदी में उपलब्ध कराना और उनकी हर संभव सहायता करना है कुछ समस्या होते हैं । जिससे हम आप में एक दूसरों की समस्या को सुलझाते हैं।

Fresh News A To Z से कैसे जुड़े?

अगर आपको हमारे किसी भी पोस्ट से संबंधित कुछ भी पूछना हो या अतिरिक्त जानकारी देनी हो तो उसी पोस्ट के अंत में कमेंट बॉक्स में लिखकर पूछ सकते हैं हम तुरंत आपसे संपर्क करेंगे।

आपके पास किसी तरह की अच्छी जानकारी है जिससे ग्रामीण किसानों और मजदूर भाइयों का लाभ हो सकता है या अपने जीवन के अनुभव जिससे आप और भी भाइयों तक पहुंचाना चाहते हैं तो हमारे ब्लॉक https://freshnewsatoz.com को फॉलो करें | ।। धन्यवाद।।