2024 में TVS कंपनी ने लॉन्च किया TVS Apache RTR 160 4V, जानें कीमत से लेकर एडवांस्ड फीचर्स और टॉप स्पीड।

TVS Apache RTR 160 4V: दोस्तों हमारे एक ओर शानदार आर्टिकल में आपका स्वागत है, TVS Motors ने Apache RTR 160 4V को भारतीय ऑटो बाजार में लॉन्च किया है । कंपनी ने Apache की इस सीरीज में कई एडवांस फीचर्स को जोड़ा है, जानिए पूरी डीटेल्स।

TVS Apache RTR 160 4V बाइक की कीमत कितनी है।

देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS Motors ने अपनी अपाचे सीरीज का नया अपडेटेड वर्जन Apache RTR 160 4V को भारतीय बाजार में उतार दिया है। कंपनी ने इस बाइक को 1.34 लाख रूपए (एक्स शो रूम, तमिलनाडु) की कीमत के साथ मार्केट में उतारा है

TVS Apache RTR 160 4V में मिलते हैं ये खास फीचर्स।

TVS Apache RTR 160 4V बाइक के यूजर अपने स्मार्टफ़ोन को ब्लूटूथ कनेक्ट करके, कॉलर आईडी, SMS नोटफिकेशन, नेविगेशन असिस्ट, क्रैश अलर्ट, और सर्विस बुकिंग जैसे कई फंक्शन ऑपरेट कर सकता है ।बाइक में डिजिटल इंटरैक्टिव स्पीडोमीटर, अग्रेसिव हैडलेम्प, Mascular डिजाइन टैंक शामिल है । सीट कवर और अलॉय व्हील्स जैसे हिस्सों पर विपरीत लाल रंगों के साथ पेश किया है

TVS Apache RTR 160 4V अपने दमदार के लूक के साथ मचा रही है तबाही, इस कीमत पर ये शानदार फीचर्स।

TVS Apache RTR 160 4V उन लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है जो एक किफायती दाम में दमदार स्पोर्टी लुक, शानदार पावर और बेहतरीन फीचर्स वाली बाइक चाहते हैं। अगर आप भी एक नई सस्ती स्पोर्ट बाइक खरीदने की सोच रहे हैं, तो फिर यह पोस्ट आपके लिए होने वाला है । इस पोस्ट में TVS Apache RTR 160 4V के बारे में सारी जानकारी दी गई है । यह एक कम कीमत पर आने वाली बेहतरीन बाइक है, जो की आधुनिक फीचर्स और बेहतरीन पावर के साथ आती है।

TVS Apache RTR 160 4V के एडवांस्ड फीचर्स।

TVS Apache RTR 160 4V भारत में बाइक की ऑन रोड कीमत।

TVS Apache RTR 160 4V भारत में 1.48 लाख रुपये से शुरू होकर 1.57 लाख रुपये (ऑन रोड दिल्ली) तक की एक्स-शोरूम कीमत पर उपलब्ध है। यह दमदार 159.7cc इंजन से लैस स्पोर्टी बाइक उन युवाओं के लिए एक शानदार विकल्प है जो शानदार परफॉर्मेंस और स्टाइलिश लुक चाहते हैं।

अगर आप इस बाइक को एमी पर लेना चाहते हैं तो ₹20000 की डाउन पेमेंट करके बाइक को आप अपने घर ले जा सकते हैं इसके बाद आपको अगले 3 साल तक 10% ब्याज दर के साथ 4,627 रुपये का EMI जमा करवाना होगा । हालांकि यह Emi प्लान आपके शहर और डीलरशिप पर अलग हो सकता है।

TVS Apache RTR 160 4V बाइक के प्रकार और रंग।

TVS Apache RTR 160 4V को भारतीय बाजार में कुल चार वेरिएंट और चार रंग विकल्पों में पेश किया जाता है । इसे Racing Red, Knight Black, Matt Black और Metallic Blue शामिल हैं । इसके अलावा इसे खास एडीशन में भी पेश किया जाता हैं। इसका कुल वजन 144kg का हैं । और इसे 800mm सीट हाईट मिलती हैं।

क्या है TVS Apache RTR 160 4V बाइक की विशेषताएं

सुविधाओं में इसे फूल एलइडी लाइटिंग सेटअप के साथ पेश किया जाता है, जिसमें की एलइडी हैडलाइट और टेल लाइट यूनिट शामिल है । हालांकि टर्न इंडिकेटर हैलोजन में ही मिलता है । अन्य हाईलाइट में से फूली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और टर्न बाई टर्न नेविगेशन सिस्टम की भी सुविधा मिलती है । नए फीचर्स के तौर पर इसे टच स्टार्ट और इंजन फ्रैंक के साथ एक टच स्टार्ट की सुविधा दी गई है । बेहतर सुरक्षा के लिए इसे सिंगल चैनल एबीएस से लैस किया गया है।

स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की सहायता से आप बाइक के स्क्रीन पर कॉल अलर्ट एसएमएस अलर्ट और ईमेल अलर्ट जैसी सुविधाओं की नोटिफिकेशन को प्राप्त कर सकते हैं । यह सिंगल सीट और ड्यूल सेट ऑप्शन के साथ आती है।

TVS Apache RTR 160 4V का इंजन।

TVS Apache RTR 160 4V बाइक को पावर देने के लिए 159.7 सीसी सिंगल सिलेंडर ऑयल कूल्ड इंजन का प्रयोग किया जाता है, यह इंजन 9250 आरपीएम पर 17.55 बीएचपी और सपोर्ट मोड में 7250 आरपीएम पर 14.73 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है । यह 160 सीसी सेगमेंट की सबसे सबसे शक्तिशाली बाइक मानी जाती है । इसमें आपको फाइव स्पीड गियर बॉक्स की सुविधा मिलती है।

TVS Apache RTR 160 4V बाइक की टॉप स्पीड कितनी है।

बेहतर ड्राइविंग के लिए इसे तीन राइटिंग मोड मिलते हैं, जिसमें की स्पोर्ट, अर्बन और रैन मोड शामिल है । TVS Apache RTR 160 4V बाइक का टॉप स्पीड 114 किलोमीटर प्रति घंटा का है। कंपनी दावा करती है कि इसमें आपको 41.4 kmpl का माइलेज मिलता है। और इसके अलावा इसके इंजन को भारत सरकार की नई OBD2 के तहत संचालित किया गया है, जो की 20% एथेनॉल मिश्रित पर चलने के लिए तैयार हैं।

TVS Apache RTR 160 4V बाइक के सस्पेंशन और ब्रेक।

TVS Apache RTR 160 4V बाइक में बेहतरीन हैंडलिंग और कंट्रोल के लिए काफी काम किया गया है । इसे सामने की तरफ टेलीस्कोप फ्रॉक के साथ स्प्लिट कैंडल फ्रेम और पीछे की तरफ शॉक अब्जॉर्बर सस्पेंशन सेटअप के साथ लैस किया गया है । इसके अलावा बेहतरीन ब्रेकिंग के लिए ऐसे सामने की तरफ 270mm डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ 130mm ड्रम ब्रेक दिए गए हैं, जो की ड्यूल पिस्टन कैलिपर्स के साथ आता है । इसके अलावा इसे आगे पीछे दोनों तरफ 17 इंच के एलॉय व्हील्स के साथ ट्यूबलेस टायर्स मिलता है।

दोस्तों अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो आप अपनी राय कमेंट में दे सकते हैं और हमारे साथ जुड़े रहे जय हिंद जय भारत।

Leave a comment