2024 Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर, फुल चार्ज करने पर चलेगा 127 km, नए फीचर्स के साथ हुए ये बड़े बदलाव।

दोस्तों हमारे एक ओर शानदार आर्टिकल में आपका स्वागत है, दोस्तों Bajaj ऑटो ने अपने पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक का अपडेटेड मॉडल लॉन्च कर दिया है, जिसे Bajaj Chetak नाम दिया गया । जिसमें काफी सारे कॉस्मैटिक बदलावों के साथ ही नया 5 इंच का टीएफटी डिस्प्ले, TecPac में मूल रूप से टर्न-बाय-टर्न नेविगेशनम्यूजिक कंट्रोल कॉल अलर्ट और डिस्प्ले थीम शामिल हैं । इसके अलावा इसमें हिल होल्ड रिवर्स मोड स्पोर्ट्स मोड मिलते हैं । आईए सभी फीचर्स के बारे में जानते हैं।

Bajaj Chetak की कीमत कितनी होगी।

दोस्तों लंबे इंतजार के बाद आखिरकार बजाज ऑटो ने अपने पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर Bajaj Chetak का 2024 मॉडल लॉन्च कर दिया है। ऐसे समय में जब ओला इलेक्ट्रिक और टीवीएस मोटर कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बंपर सेल हो रही है, वहां नई चेतक के जरिये बजाज इन दोनों कंपनियों को कड़ी टक्कर देने वाली है।

Bajaj Auto के दो वेरिएंट्स-अर्बन और प्रीमियम।

Bajaj Auto ने भारतीय बाजार में अपडेटेड Bajaj Chetak के फीचर्स को लॉन्च कर दिया है । कंपनी इसे दो वेरिएंट्स- अर्बन और प्रीमियम में बेचेगी और क्रमशः इनकी कीमतें 1,15,001 रुपये और 1,35,463 रुपये रखी गई हैं । दोनों कीमतें एक्स-शोरूम हैं । आइए, इस ई-स्कूटर के बारे में जान लेते हैं।

Bajaj Chetak के फीचर्स।

Bajaj Chetak के फीचर्स की बात करें तो 2024 बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर में नए 5 इंच के टीएफटी डिस्प्ले के साथ ही ऑप्शनल टेक पैक दिया गया है, जिसमें आप टर्न-बाय-टर्न नैविगेशन, कॉल मैनेजमेंट और म्यूजिक कंट्रोल्स की सुविधा उठा सकते हैं । बाद बाकी इसमें हिल होल्ड फंक्शन, रिवर्स मोड, स्टीयरिंग लॉक, इलेक्ट्रोनिक हैंडल, सीट स्विचेज, हेलमेट बॉक्स लैंप, सेल्फ कैंसलिंग टर्न इंडिकेटर्स भी दिए गए हैं।

Bajaj Chetak बैटरी और रेंज।

इस स्कूटर में 2.88 kWh बैटरी पैक की पावर दी गई है इसको फुल चार्ज करने के बाद 113 किलोमीटर तक चला सकते हैं और सिंगल चार्ज पर प्रीमियम वर्जन की रेंज 108 किलोमीटर तक रहती है

Bajaj Chetak के फीचर्स।

Bajaj Chetak टॉप स्पीड। 

Bajaj Chetak अर्बन के दोनों वेरिएंट को फुल चार्ज होने में 4 घंटे 50 मिनट लगेंगे. इस स्कूटी की स्पीड 73 किलोमीटर प्रति घंटा है, और प्रीमियम वर्जन की स्पीड 63 किलोमीटर प्रति घंटा है. नया स्कूटर टॉप स्पीड के मामले में भी आगे है.

Bajaj Chetak आकर्षक कलर ऑप्शंस।

इस स्कूटर की खास बात यह है कि इसमें काफी सारे फीचर्स ऐड किए गए हैं और काफी सारे बदलाव भी किए गए हैं
अर्बन वेरिएंट को ग्राहक ब्लू, ग्रे, ब्लैक और वाइट कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं । वहीं Bajaj Chetak प्रीमियम वेरिएंट को ब्लैक, हेजलनट और ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध है ।

Bajaj Chetak की रेंज और चार्जिंग।

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर में पहले वाले मॉडल की तरह ही 3.2kWh का बैटरी पैक दिया गया है, जिसकी ARAI सर्टिफाइड रेंज 127 किलोमीटर है। इसकी मैक्सिमम स्पीड 73 किलोमीटर प्रति घंटे है। बजाज स्कूटर के साथ 800 वॉट का चार्जर दे रही है, इस चार्ज की मदद से आप 30 मिनट चार्ज करने के बाद स्कूटर को 15.6 किलोमीटर तक चला सकते हैं

2024 Bajaj Chetak में क्या है खास? 

यह स्कूटर एक बार चार्ज होने के बाद 113 किलोमीटर चल सकता है और इस स्कूटर के साथ 150 ऑफ-बोर्ड चार्जर साथ आता है जो की बैटरी को फुल चार्ज करने के लिए 4 घंटे 50 मिनट लेट है इसके बाद चेतक प्रीमियम है, जिसकी रेंज 108 किमी और टॉप स्पीड 63 किमी प्रति घंटा है । 800 W ऑन-बोर्ड चार्जर का उपयोग करके इसे पूरी तरह चार्ज होने में 3 घंटे 50 मिनट का समय लगता है । अगर कस्टमर सब्स्क्रिप्शन खरीदते हैं, तो ये एप्लिकेशन कनेक्टिविटी के साथ भी आएगा।

2024 Bajaj Chetak में क्या है खास?

जानिए Bajaj TecPac क्या है।

TecPac में मूल Bday से टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, म्यूजिक कंट्रोल, कॉल अलर्ट और डिस्प्ले थीम शामिल हैं । इसके अलावा, इसमें हिल होल्ड, रिवर्स मोड, स्पोर्ट्स मोड और स्टैंडर्ड मॉडल पर 63 किमी प्रति घंटे की तुलना में 73 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड ऑफर की गई है । अब ऑफर पर एक नई कलरस्क्रीन भी है । Bajaj TecPac को ग्राहक ऑनलाइन खरीद सकते हैं।

जानिए Bajaj कंपनी ने क्या कहा? 

इस स्कूटर को लेकर कंपनी का यह कहना है की अपनी चीजों में टाइम टू टाइम अपडेट करना चाहिए और ग्राहकों को बेहतर रीडिंग एक्सपीरियंस प्रदान करना चाहिए, क्योंकि वे स्वच्छ आवागमन के तरीके में परिवर्तित हो रहे हैं । अपने नवीनतम अवतार में चेतक प्रीमियम पूरी तरह से तैयार है । आपको बता दें कि अब तक, निर्माता ने 140 से अधिक शहरों में 1 लाख से अधिक चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे हैं।

दोस्तों अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो आप अपनी राय कमेंट में दे सकते हैं और हमारे साथ जुड़े रहे जय हिंद जय भारत।

Leave a comment