Ducati Streetfighter V4 SP भारत में हुई लॉन्च, जानिए कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन, जानें इस बाइक की पूरी डिटेल।

दोस्तों आपको जानकर खुशी होगी कि भारत में Ducati Streetfighter V4 SP बाइक को लॉन्च कर दिया है, जाने कीमत, नए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल्स, यह सब जानने के लिए आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

Ducati Streetfighter V4 SP भारत में हुई लॉन्च, जानिए कितनी होगी कीमत।

Ducati Streetfighter V4 SP के फीचर्स।

आईए जानते हैं Ducati Streetfighter V4 SP में 1,103 cm³ डेस्मोसेडिसी स्ट्रैडेल है जो यूरो 5 विनियमन के अनुरूप है । डेस्मोड्रोमिक वितरण के साथ 90°-V4 लेआउट इंजन MotoGP से लिया गया है । जिसमें काउंटर-रोटेटिंग क्रैंकशाफ्ट और ट्विन पल्स फायरिंग ऑर्डर जैसे दुर्लभ रत्न हैं । Ducati Streetfighter V4 SP बाइक में कॉर्नरिंग एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल, स्लाइड कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल, इंजन ब्रेक कंट्रोल, लॉन्च कंट्रोल, 9 डिस्क एसटीएम ईओ एसबीएके ड्राई क्लच जैसे फीचर्स को दिया गया है।

जानिए Ducati Streetfighter V4 SP बाइक की कितनी होगी कीमत?

जानिए Ducati कंपनी ने इस Ducati Streetfighter V4 SP को 34.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया है। कंपनी द्वारा लॉन्च किया गया है मॉडल मौजूदा स्टैंडर्ड मॉडल से 14 लाख रुपये महंगा है।

जानिए Ducati Streetfighter V4 SP के स्पेसिफिकेशन के बारे में।

बाइक के इंजन और पावर की बात करें तो कंपनी ने इस Ducati Streetfighter V4 SP में 1,103 सीसी का इंजन दिया है जो कि एक डेस्मोसोडिसी स्ट्रैडेल वी4 इंजन है। यह इंजन 13,000 आरपीएम पर 208 एचपी की अधिकतम पावर जनरेट करता है और 9500 आरपीएम पर 123 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स को जोड़ा गया है।

जानिए कैसा होगा Ducati Streetfighter V4 SP बाइक का लुक?

Ducati Streetfighter V4 SP बाइक के डिजाइन और लुक की बात करें तो कार्बन-फाइबर मडगार्ड के साथ शानदार लुक दिया गया है। साथ ही बाइक के बॉडी पैनल में मैट ब्लैक रंग, विंग्स के लिए मैट कार्बन फिनिश, फ्यूल टैंक के लिए ब्रश एल्युमिनियम शेड और लाल रंग की कुछ लाइंस दिखाई देती है। इसके अलावा मैट कार्बन बाइ-प्लेन विंग्स को इटालियन झंडे के रूप में एक स्पेशल डिजाइन भी मिलता है।

जानिए Ducati Streetfighter V4 SP के फीचर्स।

Ducati Streetfighter V4 SP का पावरट्रेन।

जब बात इंजन की होती है, तो स्ट्रीटफाइटर V4 SP में 1,103cc का शक्तिशाली डेस्मोसेडिसी स्ट्रैडेल V4 इंजन लगाया गया है। यह इंजन 13,000rpm पर 208hp की पावर और 9,500rpm पर 123Nm का टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है। जानकारी के लिए बता दें कि यह वही इंजन है जो डुकाटी स्ट्रीटफाइटर V4 S मॉडल में भी इस्तेमाल किया गया है। साथ ही V4 S में ओहलिन्स स्मार्ट ईसी वाले 2.0 इलेक्ट्रॉनिक सस्पेंशन दिए गए हैं।

Ducati Streetfighter V4 SP बॉडी पैनल कैसा है।

Ducati Streetfighter V4 SP की लुक को और जानदार बनाते हैं जिसमें कंपनी ने मैंट ब्लैक कलर का इस्तेमाल करते हुए इसके विंग्स में मैट कार्बन फिनिश को जोड़ा है । फ्यूल टैंक को रेड लाइन के साथ ब्रश एल्युमिनियम शेड के साथ डिजाइन किया गया है। बाइक के इंजन और पावर की बात करें तो कंपनी ने इस स्ट्रीट फाइटर वी4 एसपी में 1,103 सीसी का इंजन दिया है जो कि एक डेस्मोसोडिसी स्ट्रैडेल वी4 इंजन है। फोटो गैलरी यह इंजन 13,000 आरपीएम पर 208 एचपी की अधिकतम पावर जनरेट करता है और 9500 आरपीएम पर 123 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स को जोड़ा गया है।

लग्जरी बाइक बनाने वाली कंपनी डुकाटी ने अपनी भारत में अपनी एक नई नेकेड बाइक को लॉन्च कर दिया है जिसे कंपनी ने (Ducati Streetfighter V4 SP) नाम दिया गया है। कंपनी ने इस बाइक को इंटरनेशनल मार्केट में मौजूद इसके बेस और एस वेरिएंट की तुलना में ज्यादा अपडेट फीचर्स और स्पेसिफिकेशन से लैस किया है। फोटो गैलरी बाइक के लुक एंड फील की बात करें तो कंपनी ने इसे दमदार रेसिंग बाइक बनाया है जिसे चलाने पर राइडर को स्पोर्टी फील मिलेगा। इसके फ्रंट में आकर्षक डिजाइन वाली हेड लैंप को लगाया गया है जिसके साथ कार्बन फाइबर वाले आकर्षक डिजाइन के मडगार्ड का इस्तेमाल किया गया है।

जानिए Ducati Streetfighter V4 SP बाइक में नए अपडेट।

बाइक को कई अपग्रेड मिलते हैं, जैसे कि अधिक आधुनिक हिस्से, और इसे एक अद्वितीय “विंडर टेस्ट” पोशाक में तैयार किया गया है जो डुकाटी के मोटोजीपी और डब्ल्यूएसबीके मोटरसाइकिलों से लिया गया था। बॉडी पैनल को मैट ब्लैक पेंट किया गया है, विंगलेट्स को मैट कार्बन पेंट किया गया है, और ईंधन टैंक को ब्रश एल्यूमीनियम से पेंट किया गया है। पेंटवर्क अच्छी तरह से सिग्नेचर डुकाटी रेड से घिरा हुआ है।

Ducati Streetfighter V4 SP बाइक में नए अपडेट।

हालाँकि, डुकाटी स्ट्रीटफाइटर V4 SP के हार्डवेयर में महत्वपूर्ण सुधार देखा गया है। बाइक में अब अधिक महंगे मार्चेसिनी फोर्ज्ड मैग्नीशियम पहिए हैं जो 0.9 किलोग्राम वजन कम करते हैं, और फ्रंट ब्रेक अब ब्रेम्बो स्टाइलमा आर कैलिपर्स से लैस हैं। SP के सस्पेंशन में ओहलिन्स NIX-30 फ्रंट फोर्क्स, TTX36 रियर शॉक एब्जॉर्बर और ओहलिन्स स्टीयरिंग डैम्पर का उपयोग किया जाता है, जिसे स्ट्रीटफाइटर V4 S के साथ साझा किया जाता है।

दूसरी पीढ़ी का ओहलिन्स स्मार्ट EC 2.0 सिस्टम इन घटकों को नियंत्रित करता है। स्ट्रीटफाइटर V4 SP में फोर्क स्प्रिंग प्रीलोड को 11 मिमी से घटाकर 6 मिमी कर दिया गया है, लेकिन पैनिगेल V4 स्प्रिंग और हाइड्रोलिक्स समान हैं। अन्य संशोधनों में एक कार्बन फ्रंट मडगार्ड, एक लिथियम-आयन बैटरी, और समायोज्य एल्यूमीनियम और सीएनसी मशीनीकृत फ़ुटपेग शामिल हैं।

दोस्तों हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तों में शेयर जरूर करें धन्यवाद

यह भी पढ़ें:-

Ducati कंपनी ने Ducati Streetfighter V4 SP की बुकिंग को पूरे भारत में डुकाटी की आधिकारिक डीलरशिप शुरू कर दिया है । इस बाइक की डिलीवरी भी जल्द शुरू की जाएगी।

Leave a comment