Honda कम्पनी जल्द ही Honda Activa 7G‌ को लाॅन्च करेंगी । Honda कम्पनी इस महीने यानी अप्रैल में लाॅन्च करेंगी। 

Honda कम्पनी जल्द ही Honda Activa 7G‌ को लाॅन्च करेंगी । Honda कम्पनी इस महीने यानी अप्रैल में लाॅन्च करेंगी । पूरी जानकारी के लिए आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

Honda Activa 7G की कीमत

Honda Activa 7G: दोस्तों आइये जानते है आखिर कब लांच होगी Honda Activa 7G और जानिए नए फीचर्स और भारत में कितनी होगी कीमत ।

Honda Activa 7G लाॅन्च की तारीख 

Honda Activa 7G एक बेहद Trending स्कूटर है जिसे हर कोई खरीदना चाहता है क्योंकि यह चलने में आसान, अफोर्डेबल, काफी स्पेस और एक अच्छी फील भी देता है और अभी तक इसके 6 वर्जन देखने को मिले है और अब साल 2024 में यह एक और वर्जन 7G लाॅन्च करने जा रहे है। Activa का एक और बेहतर वेरिएंट 7G जी हाँ अब तक एक्टिवा ने अपने कस्टमर्स को 6g (गोल्ड) से रूबरू कराया था अब आ गया है 7G नए बेहतर लुक के साथ कुछ और अच्छी खूबियों के साथ तो आइये जानते है कब होगा लाॅन्च।

Honda Activa 7G एक स्कूटर है, जिसे भारत में अप्रैल 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है । Honda Activa 7G का मुकाबला होंडा एक्टिवा, टीवीएस जुपिटर, हीरो प्लेजर प्लस से होगा और इसकी बुकिंग अप्रैल से ही शुरू हो चुकी है।

Honda Activa 7G की कीमत 

दोस्तों आइये अब जानते है इसकी शुरुआती कीमत क्या होगी भारत में, जैसा की आप सभी जानते है की Honda Activa 7G एक स्कूटर है, एक्टिवा 7G को अप्रैल 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है । और जहाँ तक इसकी कीमत की बात करें तो भारत में P 75,000-P 82,000 की अनुमानित कीमत रेंज में लॉन्च होगा ।

Honda Activa 7G के फीचर्स

Honda Activa 7G भारत में 1 वेरिएंट में ही सामने आएगा, और इसके हाई एंड वेरिएंट की कीमत 79,000 रुपये से शुरू होगी । Activa 7G BS6 इंजन से होगा । इसमें फ्रंट ब्रेक और रियर ब्रेक होंगे । Honda Activa 7G कंपनी के Activa 6G 110cc स्कूटर का सक्सेसर होगा । इस स्कूटर को मौजूदा वर्जन के मुकाबले कई अपग्रेड मिलने की उम्मीद है । Activa 6G को देखते हुए इसका अगला मॉडल कई रंगो में हो सकता है । स्टाइलिंग के मॉडल पर, Honda Activa 7G में 6G के डिज़ाइन को बरकरार रख सकता है।

Honda Activa 7G के फीचर्स 

Honda Activa 7G की बॉडी पैनल को अपडेट करके और क्रोम पार्ट्स को जोड़कर इसमें बदलाव कर सकता है । Honda Activa 6G वर्तमान में भारत में छह रंगों में बेचा जाता है- नीला, लाल, पीला, काला, सफेद और ग्रे । इसके अलावा, कंपनी इस स्कूटर का एक लिमिटेड एडिशन मॉडल भी पेश करती है । Activa 6G में एक इंजन स्टार्ट-स्टॉप स्विच, एक साइलेंट स्टार्टर और एक डुअल-फंक्शन स्विच जैसी सुविधाएं मिलीं, जो सीट और पेट्रोल टैंक को खोलता है।

Honda Activa 7G इलेक्ट्रिक है या पेट्रोल?

Honda Activa 7G के लॉन्च होने की खबर सामने आ रही है और बताया जा रहा है कि साल 2024 के अप्रैल महीने में लॉन्च होने जा रही है, इसके साथ ही कई सारे सवाल आ रहे है की क्या Honda Activa 7g इलेक्ट्रिक है या पेट्रोल?

दोस्तों आइये जानते है यह बात पूरी तरह से गलत है Honda Activa 7g पूरी तरह से एक पेट्रोल स्कूटर है यह सिर्फ पेट्रोल से ही चलेगा यह इलेक्ट्रिक बिलकुल भी नहीं है साथ ही साथ आपको बता दे की ये एक अच्छी कीमत और किफायती ऑफर के साथ लॉन्च होने वाली है मौका मिस मत कीजियेगा।

Honda Activa 7G का माइलेज

Honda Activa 7G, दोस्तों आइये जानते है Honda Activa 7G माइलेज के बारे में Honda Activa 7G एक अच्छे माइलेज वाला स्कूटर है और यह एक अच्छे माइलेज के साथ लॉन्च आने वाला है । जैसा की Honda Activa 7G वेरिएंट के लिए दावा किया गया है की इसका ARAI माइलेज 60 Kmpl होगा, जो की वाकई एक अच्छा माइलेज वाला स्कूटर साबित होगा।

Honda Activa 7G की कैसी होगी सीट

Honda Activa 7G की सीट हाइट उपयुक्त मानी जाएगी, जिससे ज्यादातर भारतीय आसानी से इस पर बैठ और पैर आसानी से ज़मीन पर रख पाएंगे। सीट बड़ी और आरामदायक है।

Honda Activa 7G का फ्यूल टैंक कितने लीटर का होगा।

Honda Activa 7G में लगभग 5.3 लीटर का बढ़ा हुआ फ्यूल टैंक आता है। इसकी माइलेज को देखते हुए, टैंक भरने के बाद आप आराम से कई दिन बिना रिफिल के चला सकते हैं।

Honda Activa 7G के सभी रंग

Honda Activa 7G के ब्रिक्स, बेहतर कंट्रोल और सुरक्षा

Honda Activa 7G में CBS (कॉम्बी ब्रेक सिस्टम) आता है, जो आगे और पीछे के ब्रेक को आपस में जोड़ता है। आप चाहे जो भी ब्रेक लगाएं, दोनों पहियों में ब्रेकिंग लगेगी, जिससे अचानक ब्रेक लगाने की परिस्थिति में भी स्कूटर कंट्रोल में रहता है।

यह भी पढ़ें:

6G वेरिएंट में सबसे बड़ा अपग्रेड फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क्स को शामिल करा था । इसके अलावा, Activa 6G 12- इंच के फ्रंट और 10-इंच के रियर व्हील पर चलता है । हमें उम्मीद है कि Honda Activa 7G में भी ऐसा ही हार्डवेयर देखने को मिलेगा। Honda Activa 7g भारतीय बाजार में टीवीएस ज्यूपिटर (110) को टक्कर देगी।

दोस्तों अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो आप अपनी राय कमेंट मेंदे सकते हैं और हमारे साथ जुड़े रहे जय हिंद जय भारत।

Leave a comment