Hyundai Staria Upcoming Car 11 सीटर के साथ होगी लॉन्च । जिसमे अडवांस फ्यूचर्स से लेकर 1998 cc इंजन पॉवर के साथ आएगी।

Hyundai Staria में ग्राहकों एक बहुत शानदार कर लॉन्च करी है जिसमें मच्छरदानी भी दी गई है, बता दें, Camper 4 इस एमपीवी का प्रीमियम वर्जन है जिस की कीमत 42.29 लख रुपए के आसपास है जबकि Camper 11 की कीमत 30.51 लाख रुपये है।

Hyundai Staria 11-Seater कब लाॅन्च होगी।

दोस्तों सबसे पहले जानिए Hyundai Staria 11-Seater की खास बातें।

भारतीय बाजार में इन दिनों एमपीवी वाहनों का दबदबा है, हालांकि हुंडई इस सेगमेंट से अभी दूर है । लेकिन यह सिर्फ भारत के लिए क्योंकि कंपनी अंतरराष्ट्रीय बाजारों में विभिन्न कॉन्फ़िगरेशन और कई वेरिएंट में अपनी एमपीवी को पेश करती है । ऐसी ही एक एमपीवी Staria चर्चा में है । Staria में दो और ग्यारह सीटों के बीच बैठने की व्यवस्था है, और इसकी बदौलत यह एक कार्गो वैन के साथ-साथ एक स्कूल बस के रूप में भी तब्दील हो सकती है, जिसे किंडर नाम दिया गया है।

इस एमपीवी में 15 सीटर लेआउट है । Hyundai Staria (बच्चों के लिए जर्मन) शायद अब तक की सबसे अच्छी दिखने वाली स्कूल बसों में से एक है । इतना ही नहीं इसे आप दोस्तों के साथ लंबे सफर पर लेककर भी जा सकते हैं, क्योंकि इसमें एक मिनी होम सेटअप है । हुंडई स्टारिया लाउंज कैंपर 36- लीटर रेफ्रिजरेटर, एक फोल्डिंग टेबल, बिल्ट-इन साइड शेल्फ, एक सिंक और एक नल सेट, इलेक्ट्रिक रूप से चलने वाले छत तम्बू जैसे फीचर्स से लैस है । इसके साथ ही इसमें पावर सॉकेट का उपयोग भी ग्राहक कर सकते हैं।

हुंडई ग्राहकों के लिए इसमें मच्छरदानी भी दी गई है। कैंपर 4 एमपीवी का प्रीमियम वर्जन 68,580,000 वॉन (42.29 लाख रुपये) में उपलब्ध है, जबकि कैंपर 11 की कीमत 49,470,000 वॉन (30.51 लाख रुपये) है। हुंडई स्टारिया लाउंज कैंपर 2.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड चार-सिलेंडर और 3.5-लीटर V6 पेट्रोल और एलपीजी इंजन से लैस है ।

Hyundai Staria आगामी कार 2024

आप सभी के लिए Hyundai कंपनी ने पहली अपनी 11 सीटोवाली कार को लॉन्च करनेवाली है । जो एक बिग फेमली वालो के लिए यह कार बेहतरीन ऑप्शन्स में से एक हो सकती है । उसी के साथ इसमें आपको हाई प्राइस पर अडवांस फ्यूचर्स और डेसिंग लुक्स में कार देखने को मिल जाती है । जो इस कार को बहुत ही जल्द साल मार्च माह 2024 में बहुत ही जल्द भारतीय बाजार में लॉन्च करनेवाली है।

Hyundai Staria 11-Seater की कीमत कितनी होगी।

New Hyundai Staria Car के फीचर्स।

इस कार में आपको जबरजस्त लुक्स के साथ अडवांस फ्यूचर्स भी देखने को मिलनेवाली है । जिसमे पेट्रोल इंजन के साथ मैन्युअल ट्रांसमिशन और बड़ी सी डिजिटल डिस्प्ले, डिजिटल कलस्टर देखने को मिलनेवाली है । जो इसमें हेड लैंप और इंडिकेटर, टेल लैंप LED देखने को मिलनेवाली है । और बजट के साथ साथ और भी ज्यादा फ्यूचर्स को जोड़ दिया जाता है।

Hyundai Staria Car की कीमत।

इंडियन मार्केट में आपको Hyundai Staria Car Price लगभग 20 लाख रुपया तक Exshow room पर पड़ने वाली है । जो वैरेंट के आधार पर आपको प्राइस और भी ज्याद देखने को मिल सकती है । जिसमे कलर ऑप्शन्स भी उपलब्ध रहनेवाली है।

Hyundai Staria Car का माइलेज। 

यह कार पेट्रोल इंजन रहनेवाला है । जिसमे आपको इस कार का माइलेज प्रति लीटर 15 से 20 KMPL के बीच देखने को मिनेवाली है । जो कार का चाल बहुत ही स्मोथ रहनेवाला है।

Hyundai Staria Car का इंजन।

स्टारिया एमपीवी में दो इंजन ऑप्शंस 6-सिलेंडर 3.5-लीटर पेट्रोल (272 पीएस/331 एनएम) और 2.2-लीटर डीजल (177 पीएस/431 एनएम) दिए गए हैं । दोनों इंजन के साथ इसमें 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है ।

हुंडई स्टारिया एमपीवी से जुड़ी जानकारियां।

हुंडई स्टारिया कार अंतरराष्ट्रीय बाजार में दो वेरिएंट स्टारिया और स्टारिया प्रीमियम में उपलब्ध है । बैंकॉक ऑटो शो में स्टारिया प्रीमियम को शोकेस किया गया । गाड़ी का एक्सटीरियर बेहद मॉडर्न दिखता है। आगे की ओर, इसमें एक बड़ी ग्रिल, बड़े विंडो पैनल, और एलईडी डीआरएल स्ट्रिप शामिल है, जो कार की पूरी चौड़ाई तक फैला हुआ है। परंतु, इसकी पीछे की ओर में ऊंची एलईडी टेललाइटें भी हैं। यह एमपीवी कार 7-सीटर और 9-सीटर वेरिएंट में भी उपलब्ध है।

यह एमपीवी कार 7-सीटर और 9-सीटर वर्जन में भी उपलब्ध है । इसके 7-सीटर वर्जन में दो ‘रिलेक्सेशन सीटें’ दी गई है जिसे इलेक्ट्रोनिक रूप से रिक्लाइन किया जा सकता है

Hyundai Staria 11-Seater के खास फीचर्स।

इसके डैशबोर्ड की डिज़ाइन काफी सिंपल है । केबिन के अंदर इसमें हुंडई क्रेटा जैसा स्टीयरिंग व्हील दिया गया है । स्टारिया कार में 10.25- इंच टचस्क्रीन सिस्टम, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 64-कलर एम्बिएंट लाइटिंग और बोस साउंड सिस्टम जैसे फीचर दिए गए हैं । सुरक्षा के लिए इसमें सात एयरबैग, रिवर्स कैमरा समेत कई एडीएएस (एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) फीचर्स दिए गए हैं।

दोस्तों अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो आप अपनी राय कमेंट में दे सकते हैं और हमारे साथ जुड़े रहे जय हिंद जय भारत।

Leave a comment