KTM 790 Adventure कब होगी लॉन्च: केटीएम ने 2024 में लॉन्च किया 790 एडवेंचर बाइक, जाने कीमत और नए अपडेट।

KTM 790 Adventure: दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दे की KTM कंपनी ने कुछ इलेक्ट्रिक अपडेट्स के साथ मार्केट में पेश किया है और नए मोड़ शामिल किए हैं । केटीएम 790 एडवेंचर के फ्रंट में नॉन एडजेस्टेबल WP अपेक्स USD फॉक्स और प्रीलोड एडजेस्टेबल रियर मोनोशॉक दिया है । जानेंगे और फ्यूचर बस हमारे आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

KTM 790 Adventure कब होगी लॉन्च

KTM 790 Adventure कब होगी लॉन्च: केटीएम ने 2024 में लॉन्च किया 790 एडवेंचर बाइक, जाने कीमत और नए अपडेट।

केटीएम ने अपडेट 1290 में सुपर एडवेंचर रेंज लॉन्च करने में कुछ दिनों के बाद ही नॉर्थ अमेरिका में 790 एडवेंचर को लॉन्च कर दिया है, जिससे 2024 के लिए अपडेट मिलता है जिसमें पुराने एडिशन की तुलना में इलेक्ट्रॉनिक और मामूली मैकेनिक अपग्रेड शामिल है।

KTM 790 Adventure बाइक का डिजाइन

KTM 790 Adventure बाइक की डिजाइन करें तो कंपनी ने 790 एडवेंचर के डिजाइन में कोई परिवर्तन नहीं किया है हालांकि मैकेनिक रूप से मोटरसाइकिल को एक अपडेट और बॉक्स मिलता है जो मोटरसाइकिल को बेहतर सांस लेने और बेहतर प्रदर्शन करने देता है।

KTM 790 Adventure बाइक के प्रमुख अपडेट

इस बाइक में ‘डेमो’ मॉड शामिल है, जो ग्राहकों को संपूर्ण इलेक्ट्रॉनिक्स पैकेज का निशुल्क प्रशिक्षण प्राप्त करने और प्रशिक्षण अवधि के अंत में यह चुनने की अनुमति देता है कि वह क्या चाहते हैं अन्य इलेक्ट्रॉनिक में कॉर्निंग एबीएस ट्रेक्शन कंट्रोल राइट मोड और कंपनी द्वारा बहुत कुछ शामिल है।

KTM 790 Adventure सफ़ेद रंग के साथ में नारंगी ग्राफ़िक्स

KTM की हालिया घोषणाओं की सूची में 2024 KTM 890 SMT के साथ SMT लाइन को फिर से पेश करना और KTM 390 Duke और 250 Duke में पाए जाने वाले “LC4C” नामक सिंगल-सिलेंडर इंजन की एक नई पीढ़ी शामिल है, कंपनी ने 2024 KTM 790 एडवेंचर पर विवरण जारी किया है, जिसे ऑस्ट्रिया के मैटिगहोफेन में फिर से डिज़ाइन किया गया है।

KTM इस बाइक को उन सवारों के लिए एक आदर्श “पहली पसंद” कहता है जो एडवेंचर सेगमेंट को आज़माना चाहते हैं। सवार इस बात से सहमत होंगे क्योंकि उन्होंने KTM 790 एडवेंचर को 2019 मोटरसाइकिल ऑफ़ द ईयर सम्मान से सम्मानित किया है। बाइक के हमारे टूर टेस्ट में, हमारे समीक्षक ने इसे “कुछ बहुत ही घने इलाकों में टूरिंग के लिए डिज़ाइन किया गया एक बेहद सक्षम हल्का ADV टूरर” कहा।

KTM 790 Adventure बाइक का इंजन स्पेसिफिकेशन

KTM 790 Adventure बाइक का इंजन स्पेसिफिकेशन

मोटरसाइकिल एक ही इंजन का उपयोग करती है जो 799 सीसी का लिक्विड कूल्ड पैरेलल ट्विन इंजन है यह इंजन 93 भाप की पावर और 87 नम का पिक टॉक जनरेट करता है इस इंजन के साथ ऑप्शनल बाय डायरेक्शनल क्विक शिफ्ट के साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स को जोड़ा गया है जो मोटरसाइकिल में स्टेटस के तौर पर स्लिप एंड असरिस्ट क्लिक मिलता है।

KTM 790 Adventure बाइक का हार्डवेयर

दोस्तों इस बाइक के हार्डवेयर की बात करें तो केटीएम 790 एडवेंचर के फ्रंट में नॉन एडजेस्टेबल यूपी अपेक्स उस फॉक्स और प्रीलोड स थिस टेबल रियल मोनोशॉक मिलता है स्पेसिफिकेशन 200 न ट्रैवल प्रदान करता है क्योंकि यह एडवेंचर का एडिशन नहीं है अन्य फीचर में टीएफटी दास डुएल चैनल एब्स के साथ दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक एलईडी लाइटिंग और स्पोक व्हील शामिल है।

KTM 790 Adventure बाइक के कवरेज यहां देखें

WP एपेक्स सस्पेंशन में 43mm इनवर्टेड फोर्क और 7.9 इंच फ्रंट/रियर ट्रैवल के साथ प्रीलोड-एडजस्टेबल शॉक शामिल है। ब्रेकिंग दोहरे 4-पिस्टन कैलिपर्स से आती है जो सामने 320 मिमी डिस्क और पीछे 260 मिमी डिस्क पर क्लैंप होते हैं। बाइक अभी भी 21/18-इंच के फ्रंट/रियर टायर पर चलती है, लेकिन अधिक ऑफ-रोड फोकस के लिए उन्हें बड़े ट्रेड ब्लॉक के साथ नए पिरेली स्कॉर्पियन एसटीआर टायर में लपेटा गया है।

790 एडवेंचर में 9.1 इंच का ग्राउंड क्लीयरेंस, एक समायोज्य सीट ऊंचाई (33/33.8 इंच), और एक 5.3-गैलन ईंधन टैंक है, जो बाइक के प्रवाह और रेखाओं का अनुसरण करता है जहां एक नया फ्रंट मास्क एक एकीकृत को रास्ता देता है। निष्पक्षता. एक नई ऊंची विंडस्क्रीन हवा से अधिक सुरक्षा प्रदान करती है, एक बड़ा एल्यूमीनियम इंजन गार्ड मानक के रूप में लगाया गया है, और टैंक और सीट को अवांछित दस्तक से बचाने के लिए प्लास्टिक (अधिक प्रतिरोध के लिए ग्राफिक्स के साथ ढाला गया) को भी नया आकार दिया गया है।

KTM 790 Adventure बाइक की कीमत

लाइटें पूर्ण एलईडी हैं, और बाइक में एक नया 5-इंच टीएफटी है जो परिवेश प्रकाश व्यवस्था पर प्रतिक्रिया करता है और तेज़ और आसान अनुकूलन के लिए नए इन्फोग्राफिक्स के पुन: डिज़ाइन किए गए मेनू सिस्टम का उपयोग करता है।

रैली मोड और एमएसआर के अलावा, अन्य वैकल्पिक सुविधाओं में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ केटीएमकनेक्ट, क्विकशिफ्टर+, हीटेड ग्रिप्स, एक हीटेड सीट और क्रूज़ कंट्रोल शामिल हैं।

2024 केटीएम 790 एडवेंचर दो नए रंगों में उपलब्ध होगा: नारंगी ग्राफिक्स के साथ सफेद या काला विकल्प। एमएसआरपी $10,990 है।

KTM 790 Adventure बाइक की कीमत

KTM 790 Adventure की कीमत 11.5 लाख रुपये होने का अनुमान है । KTM 790 Adventure बाइक 799.0 CC के साथ नया एडिशन पेश करेगी।

KTM 790 Adventure भारत में कब होगी लॉन्च

KTM 790 Adventure को 28 जून 2024 को लॉन्च करने की उम्मीद है । केटीएम द्वारा भारत में 790 एडवेंचर लॉन्च करने के संदर्भ में कई अटकालीन लगाई गई है । हालांकि केटीएम की ओर से कोई पुष्टि नहीं की गई है भारत में कई मोटरसाइकिल देखी गई है जिस दिन में केटीएम फैक्ट्री के बाहर 890 एडवेंचर रब शामिल है हालांकि इसमें से अधिकांश निजी आ जाती है।

दोस्तों अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो आप अपनी राय कमेंटमें दे सकते हैं और हमारे साथ जुड़े रहे जय हिंद जय भारत।

Leave a comment