Mahindra XUV 3XO: 29 अप्रेल को लाॅन्च होगी, नई महिंद्रा XUV 3XO और जानेंगे कीमत, डिजाइन, लाॅन्च की तारीख, फीचर और पाॅवरट्रेन

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दे की Mahindra XUV 3XO जल्द ही 29 अप्रेल 2024 में लाॅन्च होने वाली है । जानेंगे आगे बस हमारे आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

Mahindra XUV 3XO: 29 अप्रेल को लाॅन्च होगी

Mahindra XUV 3XO 29 अप्रेल को लाॅन्च होगी

Mahindra XUV 3XO: महिंद्रा XUV 3XO जो कि XUV300 का अपडेट वर्जन है यह 29 अप्रैल 2024 को ग्लोबल अपनी शुरूआत करेंगी इसके आधिकारिक लोन से पहले चुनिंदा महिंद्रा डीलरों ने 21,000 के टोकन अमाउंट के साथ इसकी बुकिंग शुरुआत कर दी है । अपडेट प्रोडक्ट के बारे में चर्चा पैदा करने के लिए कंपनी ने डिजाइन डिटेल्स और सेगमेंट फर्स्ट फीचर का खुलासा करते हुए टीज़र जारी किए हैं लेटेस्ट टी से पुष्टि होते हैं कि नहीं Mahindra XUV 3XO अपने सेगमेंट की पहली कार होगी जो पैनोरमिक सनरूफ के साथ आएगी और यह इस फीचर के साथ आने वाले सबसे सस्ती कर भी होगी।

Mahindra XUV 3XO के फीचर

नई Mahindra XUV 3XO में लेवल 2 ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) सूट के साथ-साथ 360 डिग्री कैमरा, वेंटीलेटड फ्रंट सीटें, ड्यूल ज़ाने क्लाइमेट कंट्रोल, नई सीट अपहोल्स्ट्री, पावर ड्राइवर सीट, वायरलेस चार्जर और नई सीट अपहोल्स्ट्री जैसे फीचर्स मिलेंगे साथ ही इसमें 10.25 इंच का नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा जो एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो कनेक्टिविटी को सपोर्ट करेगा इसके अलावा इसमें 10.25 इंच का फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलेगा।

Mahindra XUV 3XO लॉन्च की तारीख

दोस्तों बताया जा रहा है कि महिंद्रा की नई एसयूवी को 29 अप्रैल तक भारतीय में लॉन्‍च किया जा सकता है। लॉन्‍च से पहले कंपनी की ओर से इसकी बुकिंग को भी शुरू किया जा सकता है।

Mahindra XUV 3XO कब होगी लॉन्च

Mahindra XUV 3XO डिजाइन में अपडेट

डिजाइन के मामले में, नई Mahindra XUV 3XO मौजूदा XUV 3XO से बिल्कुल अलग होगी, यह आने वाली महिंद्र BE इलेक्ट्रिक SUV से इंस्पायर्ड डिजाइन के साथ आएगी । जैसे कि आगे की तरफ इस कंपैक्ट में नए डिजाइन की ग्रिल उल्टे C शेप के एलईडी डीआरएल के साथ ड्यूल बैरल एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप और बड़े सेंट्रल एयर इंटैक्ट के साथ अपडेटेड बंपर मिलेगा, इसमें डुएल टोन एलॉय व्हील का नया सेट भी मिलेगा । जबकि पीछे की ओर ट्वीक्ड बम्पर, नई फुल वाइड एलईडी टेललाइट्स पर महिंद्रा के ट्विन पीक लोगों के साथ अपडेट टेलगेट मिलेगा।

Mahindra XUV 3XO के पाॅवरट्रेन

इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर को पूरी तरह से अपडेट किया जाएगा । नई Mahindra XUV 3XO मौजूद 1.5L डीजल, 1.2L टर्बो पेट्रोल और 2.1L डायरेक्ट इंजेक्शन टर्बो पैट्रोल इंजन के साथ आती रहेगी । 1.2L TGDi गैसोलीन यूनिट को खास तौर से Aisin सोस्डर 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्ट ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा, साथ ही ग्राहक 6-स्पीड मैनुअल और AMT ट्रांसमिशन का भी विकल्प चुन सकते हैं।

Mahindra XUV 3XO की कीमत

Mahindra XUV 3XO के भारत में अप्रैल 2024 में लॉन्च होगी। Mahindra XUV 3XO की कीमत लगभग ₹9 लाख से शुरुआती कीमत बताई जा रही है । Mahindra XUV 3XO एक SUV कार है जो टियागो, पंच और अल्ट्रोज़ को टक्कर देने वाली है । Mahindra XUV 3XO केवल पेट्रोल ईंधन विकल्प में उपलब्ध होगी।

Mahindra XUV 3XO के बारे में और जानिए 

महिंद्रा ने अपनी आने वाली Mahindra XUV 3XO SUV के बारे में और जानकारी दी है और इसके लिए चर्चा का विषय पैनोरमिक सनरूफ है जो इस सेगमेंट की किसी भी अन्य एसयूवी में उपलब्ध नहीं है । अब तक सभी कार सीटर SUV में में एक स्टैंडर्ड सनरूफ होता है और पैनोरमिक सनरूफ केवल 4 मीटर सिग्मेंट से ऊपर की बड़ी कॉन्पैक्ट SUV में ही उपलब्ध है, लेकिन अब महिंद्रा ने XUV 3XO मैं इसे जोड़ दिया है जो निश्चित रूप से चर्चा का विषय होगा। 

Mahindra XUV 3XO की कितनी होगी कीमत

यह XUV 3XO को सबसे किफायती SUV बना देगी क्योंकि इसमें पैनोरमिक सनरूफ बड़ी काॅम्पैक्ट SUV से कम है । जो पैनोरमिक सनरूफ के अलावा Mahindra XUV 3XO में 360 डिग्री का कैमरा भी उपलब्ध है । एक फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और अलग-अलग ग्राफिक्स के साथ एक बड़ी 10.25 इंच की स्क्रीन जैसी नई फीचर भी जोड़ी गई है।

यह भी जानिए

इसके साथ ही, कूल्ड सीट और रियर AC वेंट भी जोड़े जाने की उम्मीद है, इन SUV के लैस होने के तरीके में बदलाव के साथ हाल ही में इस तरह के फीचर सब 4 मीटर SUV में स्पेस में भी शामिल हो गए हैं । यह स्पष्ट नहीं है कि XUV 3XO को हुंडई वेन्यू या किया

स्टाइलिंग के लिहाज से XUV 3XO नए ग्रिल, हेडलैंप के साथ-साथ पीछे की तरफ फुल वाइड LED लाइट बार और नए स्टाइल के साथ आएगी । फीचर्स के मामले में पैनोरमिक सनरूफ अलग से सबसे बड़ा आकर्षण है और एक ऐसा फीचर है जो इसे अन्य प्रतिद्वंद्वीयों से अलग करेगा, महिंद्रा ने हाल ही में XUV400 EV को अपडेट किया है और XUV 3XO को कुछ सामान अपडेट मिलेंगे।

दोस्तों अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो आप अपनी राय कमेंट में दे सकते हैंऔर हमारे साथ जुड़े रहे जय हिंद जय भारत।

Leave a comment