Toyota Corolla Cross भारत में जल्द लाॅन्च होगी, जानिए खास फीचर्स, कीमत और 2024 में कब होगी लॉन्च।

Toyota Corolla Cross: टोयोटा कोरोला क्रॉस SUV को Innova Hycross और दूसरे मॉडल्स को देखकर बनाया गया है। फेसलिफ्ट वर्जन में कुछ नए स्टाइलिंग नजर आती है, और फीचर्स को भी बढ़ाया गया है। दुनिया भर में कोरोला क्रॉस एसयूवी की जबरदस्त लोकप्रियता है । आईए सभी फीचर्स के बारे में जानते हैं।

Toyota Corolla Cross भारत में कब लाॅन्च होगी।

Toyota Corolla Cross SUV के फीचर्स।

Toyota Corolla Cross SUV के फीचर्स की चर्चा करते हैं। Toyota Corolla Cross में अब 12.3 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी शामिल होगा। इसके साथ ही, यह वाहन 10.1 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन के साथ आता है। इसके साथ ही, नई पैनोरामिक सनरूफ भी है, जिसमें इलेक्ट्रिक सन शेड के साथ फ्रेमलेस डिजाइन है। यहां तक कि पैसेंजरों की सुरक्षा के लिए टोयोटा सेफ्टी सेंस ADAS सिस्टम को भी अपग्रेड किया गया है।

Toyota Corolla Cross SUV इंजन।

Toyota Corolla Cross फेसलिफ्ट एसयूवी के इंजन में बदलाव नहीं किया गया है । इसमें नेचुरली एस्पिरेटेड 1.8 लीटर पेट्रोल इंजन की पावर मिलगी जो CVT गियरबॉक्स के साथ आता है । इसके अलावा 1.8 लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन भी है जिसमें e-CVT गियरबॉक्स मिलेगा । हाइब्रिड मॉडल पेट्रोल के साथ ही इलेक्ट्रिक मोटर से चलेगा।

Toyota Corolla Cross भारत में कीमत कितनी होगी।

Toyota Corolla Cross फेसलिफ्टः नया क्या है?

Toyota Corolla Cross के लिए मिड-लाइफ अपडेट में स्टाइलिंग बदलाव किए गए हैं जो मॉडल को वैश्विक स्तर पर बेची जाने वाली अन्य टोयोटा एसयूवी के अनुरूप लाते हैं । एसयूवी की शुरुआत के लगभग चार साल बाद नया बदलाव आया है और एक विशिष्ट हनीकॉम्ब पैटर्न के साथ एक पुनः डिज़ाइन की गई ग्रिल लाता है, जो टोयोटा मॉडल के लिए अद्वितीय है । फ्रंट बम्पर के डिज़ाइन में भी बदलाव किए गए हैं और हेडलाइट्स को भी अनुक्रमिक टर्न सिग्नल के साथ फिर से तैयार किया गया है । एक नया ट्रिम टुकड़ा केंद्र में टोयोटा लोगो को अद्यतन हेडलैम्प डिज़ाइन से जोड़ता है।

अंदर की तरफ, इसमें अब 12.3 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 10.1 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन के साथ एक डिजिटल कॉकपिट सेटअप मिलता है । इसमें इलेक्ट्रिक सन शेड के साथ फ्रेमलेस डिज़ाइन वाला नया पैनोरमिक सनरूफ भी मिलता है । एक अपडेटेड टोयोटा सेफ्टी सेंस एडीएएस सूट और इंटीरियर में कुछ मामूली बदलाव कोरोला क्रॉस फेसलिफ्ट पर अपग्रेड की सूची को पूरा करते हैं।

फेसलिफ्ट में प्रस्तावित पावरट्रेन में कोई अपडेट नहीं दिखता है । एक स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड 138hp, CVT ऑटोमैटिक के साथ 1.8-लीटर पेट्रोल या 1.8-लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड ऑफर पर है जो ई-सीवीटी गियरबॉक्स के साथ संयुक्त 121hp का उत्पादन करता है।

Toyota Corolla Cross के फीचर्स।

टोयोटा कोरोला क्रॉस इंडिया का लॉन्च स्थगित।

कोरोला क्रॉस एसयूवी, जिसे आंतरिक रूप से टोयोटा सी एसयूवी के रूप में जाना जाता है, को कार निर्माता द्वारा घरेलू और निर्यात बाजारों के लिए एक नया भारत-निर्मित उत्पाद माना जाता था । टोयोटा ने घोषणा की थी कि यह नई एसयूवी कर्नाटक में ब्रांड की तीसरी सुविधा से शुरू होगी । हालांकि, सूत्रों का कहना है कि 75,000 इकाइयों की संभावित वार्षिक मात्रा के साथ जून 2026 के लिए योजनाबद्ध परियोजना कोडनेम 340 डी तकनीकी वाणिज्यिक व्यवहार्यता को पूरा नहीं करती है और इसलिए कंपनी ने योजनाओं को स्थगित करने का फैसला किया है । उस पर और अधिक यहां पढ़ें ।

दोस्तों अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो आप अपनी राय कमेंट में दे सकते हैं और हमारे साथ जुड़े रहे जय हिंद जय भारत।

Leave a comment